Pages

Thursday, September 26, 2013

Cricket News in Hindi: Dhoni and Raina thrash Sunrisers in Ranchi


MS Dhoni

रांची। टीम इंडिया और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का कहर तो दुनिया ने दुनिया के हर मैदान पर देखा है, लेकिन गुरुवार शाम अपने घर के मैदान (रांची) पर जब माही उतरे तो नजारा कुछ और ही था। चैंपियंस लीग टी20 के इस मैच में धौनी के सामने धवन के हैदराबाद सनराइजर्स के गेंदबाजों की एक ना चली और देखते-देखते सब कुछ उलट-पुलट गया। धौनी तो धौनी, उनसे पहले उनके बेहद अच्छे दोस्त और टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी धौनी के घरेलू मैदान पर गेंदबाजों की गेंदों पर खूब दावत उड़ाई।
टी20 प्रारूप के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना (84) और एमएस धौनी (नाबाद 63) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर 12 रन से जीत दर्ज की। सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हैदराबादी टीम ने कप्तान शिखर धवन (48) और डेरेन सैमी (50) की जुझारू पारी के दम पर लक्ष्य का पीछा दमदार तरीके से किया, लेकिन अंत में उसे धौनी जैसे बेहतरीन फिनिशर की कमी खल गई और वह लक्ष्य से 12 रन पीछे रह गई। हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

चेन्नई की पारी के दौरान सुरेश रैना ने 56 गेंद पर 84 रन की पारी खेलकर टीम को जोरदार आगाज दिया और फिर धौनी ने जो किया उसने सभी की आंखें खोल दीं, उन्होंने 19 गेंद पर नाबाद 63 रन बनाकर उसे मुकम्मल अंजाम तक पहुंचाया। रैना ने ज्यादा रन बनाए, लेकिन धौनी की पारी ज्यादा होश उड़ाने वाली रही। धौनी ने 331 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी पारी में एक चौका और 8 छक्के जड़े। पहले मैच में नाकाम रहे धौनी ने 16 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो इस टूर्नामेंट के सबसे तेज अर्धशतक के रूप में दर्ज हुआ। टॉस के मामले में सनराइजर्स के कप्तान शिखर धवन एक बार फिर किस्मत वाले रहे। उन्होंने धौनी की टीम को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया और डेल स्टेन ने दूसरी ही गेंद पर मुरली विजय को स्लिप में कैच आउट कराकर चेन्नई को शुरुआती झटका दिया। पिछले मैच की तरह एक बार फिर माइकल हसी (23) और रैना ने पारी को संभाला। हसी के जाने के बाद भी रैना नहीं रुके और सनराइजर्स के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। रैना अपनी पूरी लय में थे और दर्शकों का जमकर मनोरंजन कर रहे थे, तभी बद्रीनाथ आउट हो गए और लोकल हीरो धौनी के मैदान पर कदम रखते ही स्टेडियम शोर में डूब गया। 

Related

0 comments:

Post a Comment